असम में होंगी कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाएं , शिक्षा मंत्री ने किया एलान

असम सरकार ने घोषणा की है कि राज्य में हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेशन एग्जामिनेशन (HSLC ) या क्लास 10 और हायर सेकेंडरी कक्षा 12 की परीक्षाएं होंगी। असम के शिक्षा मंत्री रनोज पेगु ने कहा कि छात्रों को पेपर का विकल्प दिया जाएगा और उन्हें सभी पेपरों के लिए उपस्थित नहीं होना पड़ेगा, उन्होंने कहा कि सभी परीक्षा पर्यवेक्षकों और स्टाफ सदस्यों को टीका लगाया जाएगा।

शिक्षा मंत्री डॉ रनोज पेगू ने लंबित बोर्ड परीक्षाओं के मुद्दे पर निर्णय लेने के लिए छात्र संघों और शिक्षकों सहित सभी हितधारकों के साथ बैठक की थी । उसी के चलते यह निर्णय लिया गया। बोर्ड परीक्षा प्रक्रिया 15 अगस्त तक पूरी हो जाएगी।

कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षाएं माध्यमिक शिक्षा बोर्ड असम (SEBA) द्वारा आयोजित की जाती हैं और 12 बोर्ड परीक्षा असम उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद (AHSEC) के तहत आयोजित की जाती हैं।

असम के शिक्षा मंत्री डॉ रनोज पेगू ने सोमवार को संकेत दिया था कि परीक्षा राज्य में आयोजित की जाएगी।

जैसा कि राज्य में कोविड के मामलों की संख्या घट रही है, डॉ रनोज पेगू ने कहा था कि उन्हें बोर्ड परीक्षा आयोजित करने की उम्मीद है। श्री पेगू ने यह भी कहा कि सरकार राज्य में बाढ़ की स्थिति पर विचार करेगी और उसके अनुसार परीक्षा केंद्र आवंटित करेगी।

डॉ. रनोज पेगु ने कहा, "हमने पर्याप्त परीक्षा केंद्रों की पहचान की है जो बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से बाहर हैं जहां परीक्षाएं निर्बाध रूप से आयोजित की जा सकती हैं। साथ ही, राज्य में सीओवीआईडी ​​​​-19 के मामले भी कम हो रहे हैं। इसलिए, हम बहुत आशान्वित हैं।"

menu
menu