सीबीएसई ने कक्षा 12 परीक्षाओं के लिए अंक अपलोड करने की अंतिम तिथि 28 जून तक बढ़ाई



केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने कक्षा 12 परीक्षाओं के लिए व्यावहारिक या आंतरिक मूल्यांकन के अंक अपलोड करने की अंतिम तिथि 28 जून, 2021 तक बढ़ा दी है। सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021 के छात्र सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट  cbse.gov.in परलॉग इन कर सकते हैं। इसके अलावा, लंबित व्यावहारिक परीक्षा या आंतरिक मूल्यांकन वाले स्कूलों को भी परीक्षा केवल ऑनलाइन मोड में आयोजित करने के लिए कहा गया है।

इस संबंध में सीबीएसई द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021 के छात्रों के लिए व्यावहारिक परीक्षा या परियोजना मूल्यांकन के संचालन के लिए, जहां बाहरी परीक्षक सीबीएसई द्वारा नियुक्त किए जाते हैं, बाहरी परीक्षक के परामर्श से परीक्षा की तारीख तय करेंगे। आंतरिक परीक्षक और ऑनलाइन मोड के माध्यम से मौखिक परीक्षा लें। आंतरिक परीक्षक द्वारा छात्रों को परीक्षा की तारीख के बारे में पहले ही सूचित कर दिया जाएगा। आंतरिक परीक्षक परीक्षा के दिन बाहरी परीक्षक और छात्रों के साथ ऑनलाइन बैठक का लिंक भी साझा करेगा। यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि परीक्षा पूरी होने के तुरंत बाद, बोर्ड द्वारा प्रदान किए गए लिंक पर अंक अपलोड करने होंगे।

सीबीएसई से संबद्ध स्कूलों को यह भी ध्यान रखना चाहिए कि अंतिम तिथि, जो कि 28 जून, 2021 है, पर अंक अपलोड करने के लिए कोई विस्तार नहीं दिया जाएगा।

menu
menu