दिल्ली यूनिवर्सिटी में हुई ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा, 35,000 छात्र हुए सम्मिलित



दिल्ली यूनिवर्सिटी में हुई ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा । सोमवार को करीब 35,000 स्नातक और स्नातकोत्तर के छात्रों ने दिल्ली यूनिवर्सिटी की ऑनलाइन ओपन-बुक परीक्षा दी और कोई तकनीकी गड़बड़ नहीं हुई। 
 सोमवार को परीक्षा का पहला दिन था और अधिकारियों ने कहा कि सभी 35,000 छात्रों ने पोर्टल का उपयोग करके अपनी उत्तर पुस्तिकाएं अपलोड कीं और कोई ईमेल सबमिशन नहीं था। डीन डीएस रावत ने कहा कि प्रक्रिया सुचारू रूप से चली और किसी की कोई शिकायत नहीं थी। कोई तकनीकी खामियां नही थी ।
पिछले साल, जब पहली बार ओबीई आयोजित किया गया था, तो छात्रों ने उत्तर पुस्तिकाओं को जमा करने में विफलता, प्रश्न पत्र डाउनलोड करने में समस्या और अन्य मुद्दों के बारे में शिकायत की थी।

कुछ छात्रों ने कहा था कि वे परिवार में कोविड -19 से जूझ रहे हैं और परीक्षा में बैठने के लिए दिमाग के सही फ्रेम में नहीं होंगे, लेकिन श्री रावत ने कहा कि अधिकांश छात्र अपनी पढ़ाई खत्म करना चाहते हैं।

दो बार परीक्षा स्थगित की गई। परीक्षाएं 15 मई से शुरू होने वाली थीं, लेकिन देश भर में कोरोनावायरस के मामलों की संख्या में वृद्धि के कारण इसे 1 जून तक के लिए टाल दिया गया था।

बाद में, विश्वविद्यालय ने एक नई अधिसूचना जारी की, जिसमें कहा गया कि अंतिम सेमेस्टर या वार्षिक परीक्षा 1 जून के बजाय 7 जून से शुरू होगी।

menu
menu