ओडिशा में 21 जून से शुरू होगा ओनलाइन क्लासेज, यूट्यूब पर होगी लाइव स्ट्रीमिंग

ओडिशा। कोविड महामारी के कारण वर्तमान शैक्षणिक सत्र से स्कूलों के फिर से खुलने पर असमंजस है। इसी क्रम में बच्चों के पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए ओडिशा सरकार ने  ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने की योजना बनाई है। यह क्लायेज 21 जून से वीडियो-स्ट्रीमिंग वेबसाइट यूट्यूब पर शुरू की जाएंगी ।

राज्य के 30 जिला शिक्षा अधिकारियों में से 13 को पत्र लिख कर, ओडिशा स्कूल शिक्षा कार्यक्रम प्राधिकरण (OSEPA) ने ऑनलाइन क्लास के आयोजन की व्यवस्था करने को कहा है। OSEPA के राज्य परियोजना निदेशक भूपेंद्र सिंह पूनिया ने कहा कि जिले के अधिकारियों को YouTube लाइव स्ट्रीमिंग वर्चुअल क्लासेस के लिए जिला मुख्यालय कस्बों के पास स्थित स्कूल या हाई स्कूल में आयोजित करना होगा। जिसके ट्रायल 17 जून तक समाप्त किए जाएंगे।

खोरधा, बलांगीर, कटक, केंद्रपाड़ा, गंजम, कोरापुट पुरी, ढेंकनाल, सुंदरगढ़, नयागढ़, भद्रक, बालासोर और संबलपुर जिलों में लाइवस्ट्रीमिंग कक्षाएं आयोजित की जाएंगी।

पूनिया ने कहा कि लाइव सत्र के दौरान, छात्र संबंधित विषय शिक्षकों के लिए प्रश्न रख सकते हैं और उन प्रश्नों को सत्र के समाप्त होने के तुरंत बाद, इंटरैक्टिव प्रश्न-उत्तर सत्र में निर्धारित समय में पूछना होगा।

menu
menu