मध्यप्रदेश के विभिन्न कॉलेजों में UG में प्रवेश के लिए काउंसलिंग की सूची हुई जारी


उच्च शिक्षा विभाग, मध्य प्रदेश ने राज्य भर के विभिन्न कॉलेजों में स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग की सूची जारी की है। छात्र आधिकारिक वेबसाइट- epravesh.mponline.gov.in पर जा सकते हैं और पोर्टल पर पूछी गई लॉगिन आईडी दर्ज करके काउंसलिंग सूची की जांच कर सकते हैं।

काउंसलिंग प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए छात्रों को अपनी आवेदक आईडी और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी। मेरिट लिस्ट चेक करने के बाद छात्र प्रवेश शुल्क जमा कर अपने पसंदीदा कॉलेज का चयन कर सकते हैं।

उच्च शिक्षा विभाग ने ट्वीट कर कहा की ग्रैजुएशन के प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए कॉलेज स्तर की काउंसलिंग की सूची जारी कर दी गई है। कॉलेजों द्वारा जारी मेरिट लिस्ट को अपनी लॉगइन आईडी पर देखने के बाद छात्र ऑनलाइन फीस जमा कर कॉलेज में प्रवेश ले सकते हैं। रिक्त सीटों के लिए कॉलेजों द्वारा प्रतिदिन सुबह 12:00 बजे मेरिट सूची जारी की जाएगी। ऑनलाइन शुल्क जमा करने का समय सूची के अनुसार प्रतिदिन सुबह 11:00 बजे तक होगा। स्नातकोत्तर आवेदकों के लिए भी यही प्रक्रिया सुनिश्चित की जा रही है।
सीएलसी चरण की यह प्रक्रिया 30 सितंबर 2021 तक जारी रहेगी। मध्य प्रदेश डिग्री कॉलेज प्रवेश: सीट आवंटन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट- epravesh.mponline.gov.in पर जाएं होमपेज पर, उस टैब पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, 'यूजी पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकरण' ऑनलाइन आवंटन स्वीकृति और प्रवेश शुल्क जमा करने के लिंक के साथ एक नया दिखाई देगा अलॉटमेंट लिंक पर क्लिक करें दिखाई देने वाले लॉगिन पेज पर आईडी और जन्म तिथि भरें सीएलसी आवंटन स्वीकृति के बाद प्रवेश शुल्क जमा करें और भुगतान करें।

menu
menu