इग्नू शुरू करने जा रहा है संस्कृत भाषा में सर्टिफिकेट कोर्स, 15 जुलाई तक करें आवेदन

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) के स्कूल ऑफ ह्यूमैनिटीज जुलाई 2021 सत्र से संस्कृत विषय में सर्टिफिकेट कोर्स शुरू करने की आज घोषणा करेगा। यह कोर्स ओपन एंड डिस्टेंस मोड के माध्यम से कम्युनिकेटिव संस्कृत (SSB) में सर्टिफिकेट कोर्स शुरू किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार पाठ्यक्रम में आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट ignouadmission.samarth.edu.in पर जा सकते हैं। ऑनलाइन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 15 जुलाई है।

इस पाठ्यक्रम का उद्देश्य छात्रों के भाषा के कौशल में सुधार के साथ ही संस्कृत में बोल-चाल के लिए भी सक्षम बनाना है। पाठ्यक्रम छह महीने की अवधि के लिए आयोजित किया जाएगा।

इस पाठ्यक्रम में आवेदन करने के लिए उम्मीजवार 12वीं पास यो समकक्ष होना चाहिए। पाठ्यक्रम के लिए शुल्क 1500 रुपये है। आवेदन करते समय उम्मीदवारों को 200 रुपये का पंजीकरण शुल्क भी देना होगा। पाठ्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक इग्नू वेबसाइट पर जा सकते हैं।

इग्नू ने हाल ही में मास्टर ऑफ आर्ट्स ज्योतिष (एमएजेवाई) कार्यक्रम और मास्टर ऑफ आर्ट्स (ड्राइंग एंड पेंटिंग) (एमएडीपी) कार्यक्रम जैसे नए कार्यक्रम और पाठ्यक्रम शुरू किए हैं। ये कार्यक्रम दो साल की अवधि के लिए आयोजित किए जाएंगे। इच्छुक उम्मीदवार इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट पर इन कार्यक्रमों और अन्य कार्यक्रमों के बारे में विवरण प्राप्त कर आवेदन कर सकते हैं।

menu
menu