IIIT दिल्ली शुरू करने जा रहा है कंप्यूटर साइंस और AI में पीजी प्रोग्राम

इंद्रप्रस्थ इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी दिल्ली (IIIT) कंप्यूटर विज्ञान और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में एक नया पीजी डिप्लोमा कोर्स शुरू करने जा रहा है। यह कार्यक्रम एडटेक कंपनी ग्रेट लर्निंग के साथ मिलकर शुरू किया गया है।

यह कोर्स 1 साल का होगा, जिसे ऑनलाइन मोड में संचालित किया जाएगा। इसे छात्रों के साथ-साथ कामकाजी पेशेवरों के कार्यक्रम को समायोजित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
प्रोग्राम में लाइव इंटरेक्टिव लेक्चर, ऑनलाइन वीडियो और प्रोजेक्ट शामिल होंगे।

इस कार्यक्रम में छात्रों को पायथन, डेटा स्ट्रक्चर और एल्गोरिदम, एल्गोरिदम, और डेटाबेस के साथ प्रोग्रामिंग का अध्ययन करेंगे।

कार्यक्रम के बारे में आईआईआईटी-दिल्ली के निदेशक प्रो. रंजन बोस ने कहा कि कंप्यूटर विज्ञान और एआई में पीजी डिप्लोमा कार्यक्रम छात्रों को विभिन्न डेटा-संचालित उद्योगों की बढ़ती चुनौतियों का सामना करने के लिए उन्नत ज्ञान और व्यावहारिक कौशल से लैस करेगा। ग्रेट लर्निंग के साथ साझेदारी इच्छुक छात्रों और काम करने वाले पेशेवरों के लिए नए अवसर और अधिक पहुंच बनाने में मदद करेगी।

कार्यक्रम के सफल समापन पर, छात्रों को IIIT-दिल्ली से पीजी डिप्लोमा प्राप्त होगा और संस्थान के पूर्व छात्रों का दर्जा प्राप्त होगा। उन्हें इसके करियर सहायता प्लेटफॉर्म जीएल एक्सेलरेट के माध्यम से ग्रेट लर्निंग से करियर सपोर्ट भी मिलेगा।

menu
menu