ICAI ने कोरोना काल मे हुए अनाथ बच्चों की माफ की पूरी फीस


इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया, ICAI ने उन छात्रों की फीस माफ करने का फैसला लिया है जिन्होंने कोरोना काल मे अपने माता पिता को खो दिया। वहीं इस संबंध में आईसीएआई की अधिकारिक साइट icai.org पर नोटिस जारी करते हुए कहा कि यह योजना 1 अप्रैल 2020 से 31 मार्च 2023 के बीच हुए रजिस्ट्रेशन पर लागू होगी।

इस योजना के अंतर्गत इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (आईटी), ओरिएंटेशन कोर्स (ओसी) वाले ICITSS, एडवांस्ड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी वाले AICITSS और मैनेजमेंट व कम्यूनिकेशन स्किल (एमसीएस) वाले कोर्स समेत सभी लेवल के चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) कोर्स के लिए पंजीकरण शुल्क माफ किया जाएगा।

छात्रों को इस स्क्रीम का लाभ उठाने के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरना होगा और आवश्यक दस्तावेज जमा करने होंगे। पंजीकरण शुल्क माफ किये जाने की योजना के लिए आवेदन करने के लिए छात्रों को आईसीएआई के SSP पोर्टल पर जाकर रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरना होगा। इसके बाद स्टूडेंट्स को सम्बन्धित कोर्स के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करना है।

इसके साथ नोटिस में दिये गये सम्बन्धित प्राधिकारियों में से किसी से भी प्रमाणित किये गये अपने माता या पिता का मृत्यु प्रमाण-पत्र अपलोड करना होगा। इस प्रकार प्रोविजिनल रजिस्ट्रेशन के दौरान स्टूडेंट्स को फीस नहीं भरनी होगी। हालांकि, यदि स्क्रूटिनी के दौरान पाया जाता है कि स्टूडेंट योजना का लाभ लेने के लिए अयोग्य है तो उनका फॉर्म निरस्त भी किया जा सकता है।

menu
menu