NTA ने फिर स्थगित की UGC NET परीक्षा , जल्द जारी होगा नया शेड्यूल



नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट दिसंबर 2020 सत्र और जून 2021 सत्र की परीक्षा को एक बार फिर स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा काफी संशोधन के बाद 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक आयोजित की जानी थी। लेकिन अब इसे फिरसे स्थगित कर दिया गया है। इस संबंध में एनटीए ने आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर कहा है कि अभ्यर्थियों से कई अनुरोध प्राप्त हुए हैं कि कुछ अन्य प्रमुख परीक्षाओं की तिथि नेट परीक्षा की तिथि टकरा रही है, जिस वजह से यूजीसी नेट की परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया गया है।

परीक्षा के संबंध में नया शेड्यूल ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी किया जाएगा। अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहे, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए।

इससे पहले दिसंबर 2020 सत्र की यूजीसी नेट परीक्षा 2 मई से 17 मई 2021 के बीच होने वाली थी। लेकिन कोरोना के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था। यूजीसी नेट दिसंबर 2020 के लिए आवेदन की प्रकिया फरवरी-मार्च 2021 में चली थी। कोरोना के चलते दिसंबर 2020 सत्र की परीक्षा के आयोजन और जून 2021 की आवेदन की प्रक्रिया में देरी हुई, इसलिए दोनों सत्रों की परीक्षा को एक साथ करवाया जा रहा है।

menu
menu