उत्तर प्रदेश में 16 अगस्त से खुलेंगे इंटरमीडिएट स्कूल , लगेंगे विशेष टीकाकरण शिविर

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के इंटरमीडिएट स्कूलों को 16 अगस्त से 50% क्षमता के साथ फिर से खोलने की अनुमति दे दी है । और साथ ही 1 सितंबर से कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने की अनुमति दी गई है।

राज्य सरकार ने 5 अगस्त से कॉलेजों/विश्वविद्यालयों में छात्रों के लिए प्रवेश की प्रक्रिया शुरू करने का भी निर्देश दिया है। 15 अगस्त और 16 अगस्त से आधी क्षमता वाले स्कूलों में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए शिक्षण-शिक्षण शुरू हो जाएगा।

यूपी सरकार के बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने राज्य में कोरोना वायरस की नियंत्रित स्थिति को देखते हुए सभी शिक्षण संस्थानों के नए सत्र शुरू करने की तैयारी शुरू करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं. कक्षा 10 और 12 के बोर्ड के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं और प्रवेश स्नातक कक्षाओं के लिए 5 अगस्त से शुरू होना चाहिए, मुख्यमंत्री के हवाले से कहा गया था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शैक्षणिक संस्थानों में सैनिटाइजर, इंफ्रा-रेड थर्मामीटर और मास्क का प्रावधान करना होगा, जबकि सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखना होगा।

शिक्षण संस्थानों के फिर से शुरू होने के साथ ही 18 वर्ष से अधिक आयु के छात्रों के लिए विशेष टीकाकरण शिविर आयोजित किये जाएंगे। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को इस संबंध में सभी जरूरी इंतजाम करने के आदेश दिए है। 


menu
menu