JNU ने शुरू कि JNUEE के लिए आवेदन प्रक्रिया , ऐसे करें आवेदन


दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा जेएनयूईई 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 जुलाई को शुरू हो चुकी है। जेएनयूईई  परीक्षा राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में आयोजित की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट jnuexams.nta.ac.in पर जाकर अपना रेजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। रेगिसएर करने की अंतिम तिथि 27 अगस्त है। 

नोटिस के अनुसार, जेएनयूईई 2021 दो स्लॉट में आयोजित किया जाएगा; पहला स्लॉट सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और दूसरा स्लॉट दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक होगा। प्रश्न पत्र में बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQ) होंगे और परीक्षा का तरीका LAN आधारित CBT होगा। पेपर अंग्रेजी में होगा लेकिन यह भाषा के पाठ्यक्रमों पर लागू नहीं होता है। परीक्षा का आयोजन 20 सितंबर से 23 सितंबर तक होगा। 

रजिस्ट्रेशन बन्द होने के बाद सुधार करने के लिए विंडो 1 सितंबर से 3 सितंबर तक खुलेगी। एडमिट कार्ड 8 सितंबर को डाउनलोड करने के लिए साइट अपलोड किए जाएंगे।

ऐसे करे रजिस्टर:

1. आधिकारिक वेबसाइट jnuexams.nta.ac.in पर जाएं
2. प्रदर्शित पृष्ठ पर, 'JNUEE-2021 ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म' टैब पर क्लिक करें
3. अब 'नया पंजीकरण' टैब पर क्लिक करें
4. आवश्यक क्रेडेंशियल सबमिट करें
5. शुल्क भुगतान के लिए आगे बढ़ें

उम्मीदवारों के लिए पंजीकरण संख्या को नोट करना बहुत महत्वपूर्ण है। आगे लॉगिन और अन्य औपचारिकताओं के लिए इसकी आवश्यकता होगी।

menu
menu